Sun. Dec 4th, 2022

अवैध सम्बन्ध का नतीजा हत्या कर ईंट भट्टी में चुनवा दिया युवक का शव

Share

जयपुर। राजस्थान के बारां में एक युवक की हत्या कर उसके शव को ईंट भट्टे की भट्टी में चुनवा दिया गया. मामले की जानकारी उस समय हुई, जब बदबू के चलते ईंट भट्टे के मजदूर काम नहीं कर पा रहे थे. लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. मौके का निरीक्षण किया गया, जहां कच्ची ईंटों के बीच से युवक का शव बरामद हुआ.

लोगों ने मृतक की शिनाख्त सात दिन पूर्व गायब हुए एक भट्टा श्रमिक के रूप में की, जिसकी थाने पर गुमशुदगी दर्ज थी. सूचना पर मृतक का भाई भी मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. कोतवाली थाना क्षेत्र के समसपुर में स्थित ईंट भट्टे पर मजदूर काम कर रहे थे. भट्टी में से तेज बदबू आ रही थी. मजदूरों को शक हुआ, कि ये बदबू किसी इंसानी लाश की है. मजदूरों की​ शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया, इस दौरान कच्ची ईंटों के बीच से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया.

मृतक की पहचान खेड़ली भैंडोलिया निवासी महेंद्र मीणा के रूप में कर ली गई. सूचना मिलते ही मृतक का भाई भरत मीणा भी मौके पर पहुंच गया. भरत ने बताया कि 21 नवंबर को ठेकेदार राकेश मेघवाल उसके बड़े भाई महेंद्र और भाभी कांतिबाई को लेकर ईंट भट्टा पर आया था. 22 नवंबर को उसके पास भाभी कांतिबाई का फोन आया कि पति महेंद्र से झगड़ा हो गया है. झगड़े के बाद महेंद्र 500 रुपये लेकर कहीं चला गया है. भाई के गायब होने की जानकारी मिलने के बाद छोटे भाई भरत ने उसकी तलाश शुरू कर दी. जब उसका कोई सुराग नहीं लगा, तो उसने 25 नवंबर को कोतवाली में पहुंचकर भाई के गुमशुदा होने की तहरीर दी थी. इसके बाद से पुलिस भी लगातार महेंद्र को खोजने का प्रयास कर रही थी.

डीएसपी महावीर शर्मा ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक के भाई का आरोप है कि उसकी भाभी कांतिबाई और ठेकेदार राकेश मेघवाल ने महेंद्र की हत्या की है. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. वहीं घटना के बाद से ठेकेदार और महेंद्र की पत्नी कांतिबाई भी गायब है. पुलिस उनकी तलाश भी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.