Fri. Sep 30th, 2022

महाठग ने बॉलीवुड की 15 से ज्यादा हीरोइनों पर पानी की तरह बहाये करोड़ों रुपये

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड जांच एजेंसियों की रडार पर है। आए दिन किसी न किसी फिल्मी कलाकार से पूछताछ हो रही है। फिलहाल सुकेश चंद्रशेखर नाम का ठग सुर्खियों में है। इस नटवरलाल की काली कमाई से बड़े-बड़े गिफ्ट लेने वाली और हवाई सफर करने वाली करीब 15 एक्ट्रेस जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं। उनसे पूछताछ के लिए ED जल्द ही समन भेजने वाली है।

ED के सूत्रों की मानें तो सच का पता लगाने के लिए वह इन एक्ट्रेस और सुकेश को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। ED के बड़े अधिकारी भी इस केस में जांच कर रहे हैं। सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर को जेल से बाहर निकालने का झांसा देकर उनके परिवार से 200 करोड़ रुपए की ठगी की है। कहा जा रहा है कि यही पैसा वह फिल्मी कलाकारों पर लुटा रहा था। फिलहाल सुकेश दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

बॉलीवुड अभिनेत्रियों का क्या है तिहाड़ से कनेक्शन

सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से ही फोन पर कई एक्ट्रेस से कॉन्टैक्ट किया और खुद को बहुत बड़ा आदमी बताकर इन्हें अपने जाल में फंसाया। उन्हें महंगे तोहफे दिए। इनमें महंगी गाड़ी, ज्वेलरी और हवाई यात्रा का खर्च भी शामिल है। दावा है कि इस लालच में चाहत खन्ना, नेहा कपूर और नोरा फतेही ने सुकेश से तिहाड़ में कई बार मुलाकात की। ED सूत्रों के अनुसार, अब इन सभी को जल्द पूछताछ के लिए नोटिस भेजा जाएगा।

जैकलीन फर्नांडीज का नाम आ चुका है सामने
कुछ दिन पहले ही एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को ED के अधिकारियों ने विदेश जाते समय हवाई अड्डे पर रोक दिया था। उनसे कहा गया कि वे देश नहीं छोड़ सकतीं, क्योंकि वे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अहम गवाह हैं। इसके बाद ED ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। जैकलीन पर सुकेश से महंगे तोहफे लेने और उसके पैसे से कई हवाई यात्राएं करने का भी खुलासा हुआ है। जेल सूत्रों की मानें तो सुकेश जैकलीन को एक चॉपर भी बतौर गिप्ट देना चाहता था। इस मामले में नाम सामने आने से जैकलीन की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। दोनों की कई फोटो भी सामने आई हैं।

ED कर रही है हर एंगल से मामले में जांच
ED इस मामले को बेहद गंभीर तरीके से देख रही है, क्योंकि इस मामले में सुकेश ने गृह मंत्रालय के अधिकारी बनकर और प्रधानमंत्री कार्यालय की पहुंच दिखाकर अनेकों फोन कॉल रैनबैक्सी के मालिक की पत्नी को किए हैं। ऐसे में ED अधिकारी इस मामले में यह भी देख रहे हैं कि क्या कोई अधिकारी वास्तव में सुकेश या किसी के सम्पर्क में रहा है। अब तक की जांच में पता चला है कि सुकेश एक साल से रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर की पत्नी से फोन के जरिए सम्पर्क कर रहा था। उनके पति को जेल से बाहर निकालने का झांसा देकर उसने 200 करोड़ रुपए ठग लिए।

तिहाड़ जेल में भी कर रहा था मौज-मस्ती
सुकेश ने न केवल फिल्म एक्ट्रेस को अपने जाल में फंसाया, बल्कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों को भी अपने झांसे में लिया। उनकी मदद से वह जेल में ऐशोआराम की जिंदगी गुजारता रहा। ED सूत्रों की मानें तो जो अभिनेत्रियां सुकेश से तिहाड़ में मिलने आयी थीं, उन्होंने पूछताछ में बताया कि जेल के कमरे में TV, फ्रिज, AC, मोबाइल फोन और आराम के सभी सामान मौजूद थे। यह जेल नियमों के खिलाफ है। ED अब तिहाड़ के जेल अधिकारियों से भी पूछताछ की तैयारी भी कर रही है।
ED के पास इन फिल्मी सितारों के फोन कॉल की डीटेल के अलावा वॉट्सऐप पर हुई चैट का ब्यौरा मौजूद है। उसी के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है, ताकि जरूरत पड़ने पर सुकेश को सामने बैठा कर भी पुछताछ की जा सके।

इजराइल के नंबर से करता था बात
सुकेश का दिमाग कितना शातिर है, इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि उसने फिल्मी सितारों से लेकर रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर के परिवार से सम्पर्क करने के लिए इजराइल के नंबर का इस्तेमाल किया। ऐसा करने के पीछे क्या कारण हैं और जेल के अंदर उसे वह नंबर कहां से मिला, इस पर भी दिल्ली पुलिस अलग से जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस की जांच में ये भी पता चला है कि जेल में ऐशोआराम बदले सुकेश से जेल अधिकारियों ने 20 करोड़ रुपए की मोटी रकम ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.