Mon. Feb 6th, 2023

राजस्थान में स्कूटी समेत जली महिला:स्कूल जा रही टीचर पर गिरी 11KV की लाइन

Share

जयपुर। बांसवाड़ा जिले के नोगामा में गुरुवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ। स्कूटी से स्कूल जा रही एक टीचर पर 11KV की बिजली की लाइन गिर गई। इससे स्कूटी जलकर खाक हो गई और टीचर की मौके पर ही मौत हो गई।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ। टीचर नीलम (25) पाटीदार नदी के करीब से गुजर रही थीं, तभी ऊपर से गिरा बिजली का तार स्कूटी से आकर चिपक गया। घटना से कुछ देर पहले ही इलाके में बारिश हुई थी। इससे सड़क गीली थीं और लोगों ने करीब जाकर महिला को बचाने की हिम्मत नहीं की।

सास की मौत भी कुछ इसी तरह हुई थी
मृतक बागीदोरा की रहने वाली थी और प्राइमरी स्कूल में टीचर थी। इसी मार्च में उनकी नौकरी के दो साल पूरे हुए थे। उनके पति उदयपुर में नौकरी करते हैं। उनका 5 साल का एक बेटा है। नीलम की सास की मौत भी कुछ इसी तरह हुई थी। वो किसी के साथ बाइक पर जा रही थीं, तब उनके ऊपर बंदर कूद गया था। इस हादसे में उनकी मौत हो गई थी।

महकमे की लापरवाही
मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने महिला के परिजन को घटना की सूचना दी और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने बिजली विभाग को कॉल किया था। करीब 20 मिनट बाद लाइट बंद की गई। घटना से आसपास के लोगों में गुस्सा है। लोगों का कहना है कि लाइन के तार जर्जर हो चुके हैं। विभाग मरम्मत का काम भी नहीं करता है। 6 महीने पहले भी बिजली का तार गिरने से दो पशुओं की मौत हो गई थी।
बिजली का तार गिरने से हल्का धमाका हुआ। आग की लपटें देखकर आसपास लोग इकट्‌ठा हो गए, लेकिन किसी ने पास जाने की हिम्मत नहीं की।
बिजली का तार गिरने से हल्का धमाका हुआ। आग की लपटें देखकर आसपास लोग इकट्‌ठा हो गए, लेकिन किसी ने पास जाने की हिम्मत नहीं की। घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को वहां से दूर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.