Sun. Dec 4th, 2022

शिवराज -सिंधिया की जोड़ी सागर में, वहां जय कमलनाथ तो यहां जय श्रीराम

Share

सागर। सुरखी विधानसभा के जैसीनगर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , सिंधिया के साथ पहुंचे। यहां दोनों की जोड़ी ने सिंधिया-समर्थक और प्रदेश शासन में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। शिवराज ने कई विकास योजनाओं का ऐलान किया तो सिंधिया ने कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की पोल खोली। खास बात यह रही कि सिंधिया ने भी राम के नाम पर वोट मांगे। आगामी उपचुनावों की चर्चा करते हुए सिंधिया ने कहा, वहां जय कमलनाथ है तो यहां जय श्रीराम।

हालांकि, कोरोना का कहर झेल रहे सागर जिले की जैसीनगर में जनता को अपने नेताओं का घंटों इन्तज़ार करना पड़ा। प्रोटोकॉल के मुताबिक दो से ढाई बजे के बीच पहुंचने की सूचना के चलते लोग इंतज़ार करते रहे। वहीं मुख्यमंत्री करीब पौने चार बजे सभा स्थल पर पहुंचे। सभा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कम दिखा, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने जमकर घोषणाएं ज़रूर की। इससे पहले तीन बार सुरखी विधानसभा क्षेत्र में उनका कार्यक्रम बारिश के चलते रद्द हो चुका था।

मुख्यमंत्री ने पानी, बिजली, नगर पंचायत, सड़कों के निर्माण और कॉलेज खोलने की घोषणाएं की। शिवराज ने लोगों से कहा कि कमलनाथ सरकार में आपने पैसों का रोना देखा है लेकिन बीजेपी सरकार कर्ज लेकर भी जनता की जरूरतों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा- कहीं से भी लाऊंगा चाहे, उधार लूंगा लेकिन किसानों को परेशानी नहीं होने दूंगा।

सिंधिया ने अपने संबोधन में लोगों से कहा कि 2018 में भी मैं गोविंद सिंह राजपूत की जीत के लिए आपके पास आया था। आपने इन्हें जिताया और ये मंत्री भी बने, लेकिन जो सरकार बनी, उसने विकास की जगह भ्रष्टाचार की नई लकीर खींच दी। परिवहन मंत्री को गोविंद संबोधित करते हुए सिंधिया ने लोगों से उन्हें फिर से जिताने की अपील की।

सिंधिया ने मंच पर मौजूद सीएम शिवराज की जमकर तारीफ की तो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सीएम हमेशा खजाना खाली होने का रोना रोते थे, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने गरीबों और किसानों के लिए खजाना खोल दिया है। कमलनाथ की सरकार पर अपने वादे पूरे नहीं करने का आरोप भी उन्होंने लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.