Sun. Dec 4th, 2022

6 अप्रैल को लांच होगी 7 सीटर SUV Hyundai Alcazer, ये हैं फीचर्स

Share

Hyundai ने अपनी आने वाली 7-सीटर SUV Alcazar का आधिकारिक स्केच जारी कर दिया है। Alcazar को अगले महीने 6 अप्रैल 2021 को लांच किया जाएगा। क्रेटा की तरह Alcazar को छह और सात सीटर, दो वैरिएंट में पेश किया जाएगा। Alcazar को 6 और 7 सीटर वैरिएंट्स में पेश करेगी।
Alcazar के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर एमपीआई (मल्टी प्वाइंट इंजन) पेट्रोल इंजन हो सकता है जो 113hp का पॉवर और 144Nm का टार्क जेनेरेट कर सकता है। इसके अलावा 1.5 लीटर CRDi टर्बो डीजल इंजन 113 hp का पॉवर और 250 Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है।
1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 hp का पॉवर और 242 Nm का टॉर्क जेनेरेट कर सकता है. ये सभी इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के रूप में ग्राहकों को उपलब्ध रहेंगे। गाड़ी को साइड से देखने पर बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। व्हीलबेस इसमें क्रेटा के बराबर ही रखा गया है लेकिन तीसरी पंक्ति को बनाने के लिए इसकी लंबाई बढ़ाई गई है।
कंपनी इस एसयूवी के जरिए अपने ग्राहकों को प्रीमियम अनुभव देने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी द्वारा सामने लाए गए डिजाइन स्केचेज के मुताबिक कार की दूसरी पंक्ति में दो कैप्टेन सीट्स और तीसरी पंक्ति में एक बेंच दिया जाएगा। 7 सीटर वैरिएंट में दूसरी पंक्ति में कैप्टेन सीट्स की बजाय एक बेंच दिया जाएगा जिस पर तीन यात्री बैठ सकेंगे। Alcazar का इंटीरियर में विंग-सराउंडेड आर्किटेक्चर पर आधारित है जिससे कार के अंदर बैठे लोगों को बेहतर अनुभव मिलेगा। Alcazar में क्रेटा के समान ही फ्लैट-बॉटन स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा और इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जिस पर ब्लूलिंक के जरिए कार फीचर्स कनेक्टेड रहेंगे। इंटीरियर दो कलर टोन में होगा।
दूसरी पंक्ति में बैठे व्यक्तियों के आराम के लिए फ्लोर-माउंटेड आर्मरेस्ट रहेगा जिसमें कपहोल्डर्स भी रहेगा। तीसरी पंक्ति में बैठे लोगों के लिए अलग एसी वेंट है। Alcazar में हुंडई क्रेटा के समान बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग पैड, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वाइस कमांड्स और एक एयर प्यूरिफायर हो सकता है। Alcazar में फ्रंट पार्किंग सेंसर्स या सराउंडेड व्यू कैमरा भी हो सकता है। भारतीय कार बाजार में Tata Safari, MG Hector Plus और Mahindra XUV 500 से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.