Sun. Dec 4th, 2022

Gwalior Loot कट्टा दिखाकर 1.20 करोड़ रु. की लूट, ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी से दिनदहाड़े वारदात

Share

ग्वालियर. ग्वालियर में दिनदहाड़े 1.20 करोड़ रुपए की लूट हो गई। ट्रेडिंग कंपनी के दो कर्मचारियों पर कट्‌टा अड़ाकर बदमाश कैश लूटकर ले गए। कर्मचारी बैंक में कैश जमा कराने जा रहे थे। बदमाश ने हाथ देकर कार को रुकवाया, इसके बाद कार की डिक्की से कैश से भरा कार्टन उठाकर ले गए। घटना शहर के बिजी रोड जयेंद्रगंज में राजीव प्लाजा के पास हुई।पीड़ित हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी का कर्मचारी है। कंपनी के मालिक मेहताब सिंह गुर्जर ग्वालियर नगर निगम के अपर आयुक्त अतेंद्र सिंह गुर्जर के चाचा हैं। मेहताब मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया के पूर्व सरपंच रह चुके हैं। पुलिस ने दोनों कर्मचारियों को निगरानी में लिया है। घटनास्थल पर लगे CCTV फुटेज में बदमाश वारदात करते दिखे हैं। पुलिस अब इसी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।

हाथ देकर कार रुकवाई…डिक्की खोलकर ले गए कैश
मेहताब सिंह गुर्जर मूल रूप से मुरार मीरा नगर के रहने वाले हैं। अभी भिंड रोड इलाके में रहते हैं। पेशे से ट्रांसपोर्टर हैं। डीडी नगर में हरेंद्र ट्रेडिंग नाम से कंपनी का ऑफिस है। ऑफिस से कर्मचारी प्रमोद गुर्जर और सुनील शर्मा आज सुबह कार (MP07 CF-6430) से इंदरगंज बैंक ऑफ बड़ौदा के लिए निकले। कैश से भरा कार्टन डिक्की में रख लिया। बताया जा रहा है कि कार्टन में 1.20 करोड़ रुपए थे। रकम दो दिन शनिवार और रविवार के कलेक्शन की थी।

डीडी नगर से दोनों कार लेकर छप्परवाला पुल सुदर्शन होटल के सामने से गली में होते हुए राजीव प्लाजा जयेंद्रगंज की ओर निकले ही होंगे, तभी मेन रोड पर मुंह पर साफी बांधे एक युवक ने कार को हाथ देकर सामने से रोक लिया। यह गली कुछ संकरी है, ड्राइवर प्रमोद को कार रोकना पड़ी। कार रुकते ही युवक आया और ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठे मुनीम सुनील शर्मा पर कट्‌टा तान दिया। इसके बाद डिक्की खोलने के लिए कहा। इतने में पीछे से बदमाश का एक और साथी आ गया। वह डिक्की के पास खड़ा हो गया।

कट्‌टा ताने खड़े बदमाश ने कार की डिक्की खोलने का बटन पुश कर दिया। डिक्की खुलते ही कार के पीछे खड़े बदमाश ने कैश से भरा कार्टन उठा लिया। इतने में सामने से एक और कार आ गई। ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी कार साइड में करने लगे, तभी बदमाश बाइक से भाग निकले। कर्मचारियों के मुताबिक कार में ही पीछे की सीट पर पिट्‌ठू बैग में 30 लाख रुपए भी रखे थे। लेकिन बदमाशों की उनपर नजर नहीं पड़ी।
घटना की सूचना मिलते ही शहर के तीन थानों के प्रभारी, दो सीएसपी और एएसपी मौके पर पहुंच गए। तत्काल दोनों कर्मचारियों को निगरानी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

CCTV में काफी कूल नजर आ रहे बदमाश
पुलिस ट्रेडिंग कंपनी के दोनों कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने घटनास्थल के सामने से CCTV कैमरों के फुटेज भी निकलवाए हैं। फुटेज में लूट करने वाले काफी कूल नजर आ रहे हैं। वारदात के समय कर्मचारियों का भी कोई विरोध सामने नजर नहीं आ रहा है। इससे पुलिस को आशंका है कि वारदात में कर्मचारियों की मिलीभगत हो सकती है। जिस समय वारदात हो रही है, वहां रोड से भी लोग आ-जा रहे हैं। बदमाशों को पता था कि ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी काफी तादाद में कैश लेकर बैंक जा रहे हैं। बदमाशों ने बैंक के सामने ही बिजी रोड पर लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

नगर निगम अपर आयुक्त के चाचा की है कंपनी
हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के मालिक मेहताब सिंह गुर्जर के भतीजे अतेंद्र सिंह गुर्जर नगर निगम ग्वालियर में अपर आयुक्त हैं। मेहताब के बेटे शैलेंद्र सिंह गुर्जर फॉरेस्ट रेंजर हैं और अभी दतिया में पदस्थ हैं। मेहताब सिंह की पत्नी गोदह (भिंड) कृषि उपज मंडी की अध्यक्ष हैं।

भिंड में कारोबारी के घर 5 करोड़ की लूट
तीन महीने पहले भिंड के गोहद में 3 बदमाशों ने दिनदहाड़े बर्तन व्यापारी के घर में घुसकर 5 करोड़ से ज्यादा की लूट की थी। विरोध करने पर उन्होंने व्यापारी को बांधकर पीटा। बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी यहां से 15 लाख कैश, करीब 3.5 किलो सोना और 6 किलो चांदी के जेवर ले गए। दो लुटेरे पुलिस की वर्दी में थे। एक सिविल ड्रेस में था। पढ़िए कैसे पुलिस की वर्दी में लुटेरों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

रतलाम में सर्राफा व्यापारी से 11 लाख की लूट
करीब 1 महीने पहले रतलाम के करमदी रोड पर सर्राफा व्यापारी से लाखों रुपए की लूट हुई थी। ये वारदात 11 लोगों ने मिलकर की थी। पुलिस ने गिरोह के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लूट के 7 लाख 68 हजार रुपए बरामद कर लिए थे। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई दो कार और बाइक सहित हथियार जब्त किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.