Mon. Feb 6th, 2023

MP : हिंदू लड़कियों से शादी करने के मिल रहे पैसे, ‘लव जिहाद’ फंडिंग की हो जांच : मंत्री अरविंद भदौरिया

Share

भोपाल . उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी कथित लव जिहाद ((Love Jihad)) कानून की अटकलों के बीच शिवराज सरकार के मंत्री का एक बड़ा बयान सामने आया है. मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया का कहना है कि लव जिहाद और धर्मांतरण के लिए फंडिंग हो रही है. वे लोग हिंदू लड़कियों से शादी करने के लिए पैसे दे रहे हैं. गृह मंत्रालय को इस तरह की फंडिंग की पूरी जांच करनी चाहिए. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होनी चाहिए. तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे मध्य प्रदेश की धरती पर किसी भी कीमत में लव जेहाद नहीं होने देंगे.
सीएम चौहान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस मौके पर कहा कि मेरे सामने ऐसे उदाहरण भी हैं कि शादी कर लो, पंचायत चुनाव लड़वा दो और फिर पंचायत के संसाधनों पर कब्जा कर लो. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से सावधान रहने कि जरूरत है. मैं किसी भी कीमत पर मध्य प्रदेश की धरती पर लव जेहाद को कामयाब नहीं होने दूंगा. गौरतलब है कि अभी एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल ने लव जेहाद को लेकर एक अध्यादेश को मंजूरी दी है. इससे कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश ने यूपी सरकार से लव जेहाद अध्यादेश का ड्राफ्ट भी मांगा था.

धर्म स्वातंत्र्य विधेयक लाने की तैयारी
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा सत्र में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक लाने की तैयारी है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2020 का मसौदा तैयार करने के लिए भोपाल में मंत्रालय में बैठक की. इसमें सजा का प्रावधान 5 साल से बढ़ाकर 10 साल करने पर सहमति बनी.उन्होंने कहा लव जिहाद के खिलाफ सरकार का ड्राफ्ट तैयार है. अब कैबिनेट में प्रस्ताव रखा जाएगा. इस विधेयक में सजा का प्रावधान 10 साल तक रखा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.