Sun. Dec 4th, 2022

MP : कोरोना ने बढाई सीएम की चिंता, कलेक्टर्स को अधिक सावधानी के निर्देश

Share

भोपाल. कोरोना संक्रमण ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की चिंता बढा दी है। उन्होंने प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावी तरीके से निपटने के लिए निर्देश दिए। सीएम ने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली और इस संक्रमण से रिकवरी रेट बढाने की दिशा में कार्य करने के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने को कहा।

80 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण की वस्तुस्थिति का जिलेवार जायजा लिया। जानकारी लेने के बाद सीएम ने सभी जिला कलेक्टर्स को कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के निर्देश दिए। सीएम ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 80 प्रतिशत हो गया है। यह अच्छा संकेत है, लेकिन इस संक्रमण को रोकने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के उपचार के लिए सभी संभव व्यवस्थएं सुनिश्चित की जाएं।

इन जिलों पर रहा फोकस
मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने जबलपुर, नरसिंहपुर, शहडोल, उमरिया, खरगोन व धार जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चिंता व्यक्त की। सीएम ने इन जिलों की अलग से विशेष समीक्षा की और खास तौर पर ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कोविड केयर सेंटर्स में मरीजों के एडमिट होने और डिस्चार्ज होने की अवधि की भी समीक्षा की। फीवर क्लीनिक पर विशेष ध्यान रखने के लिए कलेक्टर्स को निर्देशित किया। बैठक में ​​चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.