Sat. Aug 13th, 2022

MP : ग्वालियर व चम्बल में प्रियंका गाँधी और सचिन पायलट करेंगे कांग्रेस का प्रचार, बीजेपी में खलबली

भोपाल: प्रियंका गांधी और सचिन पायलट को ग्वालियर व चंबल क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए आ सकते हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इन दोनों नेताओं को बुलाने की रणनीति से बीजेपी खेमे में खलबली मच गयी है.
प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए प्रियंका गांधी और राजस्थान के युवा नेता सचिन पायलट मुरैना से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेंगे और उनका रोड शो ग्वालियर होते हुए दतिया पहुंचेगा. इस दौरान ग्वालियर चंबल की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव प्रचार किया जाएगा और दतिया में विश्व प्रसिद्ध श्री पीतांबरा पीठ के दर्शन किए जाएंगे. इसके बीच में दो या तीन चुनावी सभाएं भी आयोजित की जाएगी.
प्रियंका गांधी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो भी करेंगी. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात का भी उनका कार्यक्रम रखा है. प्रियंका की छह सीटों पर रोड शो करने की खबर है. इस रोड शो की तैयारी भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से कर ली गई है.
ग्वालियर-चंबल ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ है. जहां सचिन पायलट उत्तरप्रदेश की सीमा से लगी ग्वालियर-चंबल की विधानसभा सीटों पर पायलट वोटों पर सेंध मारते नजर आएंगे. यहां वो सीटें हैं जहां पर गुर्जर वोट बहुल है जो सचिन कांग्रेस के पक्ष में ला सकते है. बता दें कि नवंबर 2015 में, कांग्रेस ने मालवा-निमाड़ में रतलाम लोकसभा चुनाव जीता था, जहां पायलट ने बड़े पैमाने पर प्रचार किया था. जिसके बाद कांतिलाल भूरिया ने जीत के बाद सचिन पायलट को एक धन्यवाद नोट भी भेजा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.