Tue. Dec 6th, 2022

MP: नाबालिग से रेप, पीड़िता ने लड़के के सामने ही खुद को लगाई आग

Share

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर अतरैला थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग लड़के द्वारा एक किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. इस घटना के बाद 14 वर्षीय पीड़िता ने स्वयं पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली. पीड़िता को गंभीर हालत में रीवा के अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने 15 वर्षीय आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है. त्योंथर के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) ओपी सिंह ने शनिवार को बताया कि यह घटना सात अक्टूबर को जिले के अतरैला थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई.

उन्होंने पीड़िता द्वारा तहसीलदार को दिये गये बयान के हवाले से बताया, ‘‘घटना के समय किशोरी के परिजन रिश्तेदारों के यहां गये थे और उसकी बड़ी बहन बकरियां चराने गयी हुई थी. शाम को लगभग चार बजे आरोपी लड़का उसके घर में घुस आया और पीड़िता को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इससे आहत होकर किशोरी ने लड़के के सामने ही स्वयं पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली. यह देखकर लड़के ने किसी तरह आग बुझाई लेकिन तब तक किशोरी का पूरा शरीर झुलस चुका था.’’ सिंह ने बताया कि यह देखकर लड़का मौके से फरार हो गया और पीड़िता जली अवस्था में घर में ही पड़ी रही. उन्होंने बताया कि शाम को परिजन जब वापस घर आये तो उन्हें घटना की जानकारी मिली और वह तत्काल किशोरी को उपचार के लिये अस्पताल ले गये.

संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है
उन्होंने बताया कि पुलिस को शिकायत मिलने पर मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के बयान तहसीलदार के समक्ष कराये गये और उसे बेहतर उपचार के लिये शुक्रवार को रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट आना बाकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.