Wed. Dec 7th, 2022

MP : बीजेपी ने 19 मंत्री, 27 सांसद, 90 विधायकों को उतारा मैदान में

Share

भोपाल. भाजपा ने उपचुनाव की 28 सीटें की जिम्मेदारी 19 मंत्री, 25 लोकसभा और दो राज्यसभा सांसद के साथ 90 विधायकों को अलग-अलग टीमें बनाकर सीटें सौंप दी हैं। ये टीम पूरे चुनाव का संचालन करेगी। टीम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व प्रहलाद पटेल के साथ पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा में मुख्य सचेतक राकेश सिंह व वरिष्ठ सांसद नंदकुमार सिंह चौहान शामिल हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के निर्देश पर यह टीम बनी है
अलग-अलग टीमें बनाकर सीटें सौंप दी हैं। ये टीम पूरे चुनाव का संचालन करेगी। टीम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व प्रहलाद पटेल के साथ पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा में मुख्य सचेतक राकेश सिंह व वरिष्ठ सांसद नंदकुमार सिंह चौहान शामिल हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के निर्देश पर यह टीम बनी है।

पार्टी की ओर से टीम को कहा गया है कि वे सीटों पर सामंजस्य बिठाने के साथ ही असंतोष को भी खत्म करने का काम करेगी। इस कोर टीम के अलावा भाजपा ने अलग से भी विधानसभा प्रभारी बनाए हैं। पार्टी ने गौरीशंकर बिसेन को ग्वालियर पूर्व का प्रभारी, हरीशंकर खटीक को बड़ा मलेहरा, राजेंद्र शुक्ला व संजय पाठक को अनूपपुर, रामपाल सिंह को रायसेन, इकबाल सिंह गांधी के साथ रमेश मेंदोला को सांवेर, जीतू जिराती व इंदर सिंह परमार के साथ गायत्री राजे को हाटपिपल्या का प्रभारी नियुक्त कर बनाया गया है। ये सभी मंत्री पद के दावेदार रहे। पार्टी ने इन्हें संकेत दिए हैं कि उनकी सीटों के परिणाम से उनका रिपोर्ट कार्ड तय होगा। आगे प्रमुख पदों की जवाबदारी मिलेगी।

किस मंत्री को कौन सी सीट

नरेंद्र सिंह तोमर : जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी और अंबाह। यह उनके संसदीय क्षेत्र की सीटें भी हैं। तोमर के साथ जनार्दन मिश्रा भी रहेंगे।
राकेश सिंह : अनूपपुर, मुरैना और दिमनी। तोमर भी साथ रहेंगे।
प्रहलाद पटेल व वीरेंद्र खटीक : बड़ा मलेहरा।
नंदकुमार सिंह चौहान : नेपानगर व मांधाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.