Sun. Dec 4th, 2022

MP में स्कूल होंगे अनलॉक, नौ से बारहवीं की क्लास अगले हफ्ते से

Share

भोपाल। मध्यप्रदेश में दो से तीन दिन में 9वीं से 12वीं की क्लासेज लगने को लेकर स्थिति साफ हो सकती है। लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने इस बात के संकेत दिए हैं। उनका कहना है कि दो से तीन दिन में इस संबंध में निर्णय ले लिया जाएगा। संभावना है कि अगले ह‌फ्ते क्लासेज शुरू हो सकती हैं। निजी स्कूल संचालकों के दबाव के बाद यह संकेत मिले हैं कि सरकार नौवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे सकती है। इनमें सीबीएसई और एमपी बोर्ड सहित सभी तरह स्कूल शामिल हैं।

इस संबंध में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने भोपाल में गुरुवार को एक पत्र लोक शिक्षण आयुक्त को दिया। कियावत ने कहा, उनकी मांगों का ड्राफ्ट बनाकर शासन को भेज दिया है। इसके बाद 9वीं से 12वीं तक के स्कूल जल्द खोले जा सकते हैं। प्राइवेट स्कूल संचालक भी पहली से लेकर 5वीं तक की क्लास शुरू करने के पक्ष में नहीं है। अब सिर्फ 6वीं से लेकर 8वीं तक की क्लास को भी खोले जाने की मांग की जा रही है।

एसोसिएशन ऑफ अन-एडेड प्राइवेट स्कूल्स मध्य प्रदेश एवं सोसाइटी ऑफ प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स के उपाध्यक्ष विनी राज मोदी ने बताया कि आयुक्त के साथ मीटिंग हुई। उन्होंने सभी मांगों को ध्यान पूर्वक सुना व 14 दिसंबर के पहले आदेश जारी करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने ने कहा की सरकार प्राइवेट स्कूलों के प्रति संवेदनशील है। उन्होंने माना कि तीन चौथाई शिक्षा सत्र बीत चुका है। अब स्कूल खोलना आवश्यक है।

14 को मुख्यमंत्री निवास का घेराव होगा

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि अगर 14 दिसंबर तक स्कूल नहीं खोले गए, तो आंदोलन शुरू होगा। 14 दिसंबर को सबसे पहले मुख्यमंत्री निवास घेरा जाएगा। इसके बाद ऑन लाइन क्लास बंद कर दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.