Sun. Dec 4th, 2022

MP : विधायक का सराहनीय कदम 25 हजार कार्ड बंट चुके थे, बेटे की शादी में आने थे 50 हजार लोग, क्षमा मांग ली

Share

भोपाल। बेटे के विवाह के 25 हजार कार्ड बंट चुके थे। सभी तैयारियों अंतिम दौर में थीं। मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हाे चुका था। गार्डन, डीजे वालों को बयाना दिया जा चुका था। 50 हजार से ज्यादा लोगों के लिए खाने का मेन्यू बन चुका था। इन सब में लाखों रुपए खर्च हो चुके थे, लेकिन ऐन-मौके पर सबकुछ निरस्त कर दिया गया। कारण बना कोरोना। शादी की प्लानिंग काे कैंसिल करने का सराहनीय कार्य किया इंदौर के क्षेत्र क्रमांक – 1 के कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने। शुक्ला ने सोशल मीडिया के जरिए आमंत्रित किए गए लोगों से क्षमा मांगते हुए घर से ही वर-वधु को आशीर्वाद देने की अपील की है।
इंदाैर में बढ़ते काेराेना से पार पाने की मुहिम में शामिल विधायक शुक्ला ने बताया कि बेटे आकाश की शादी 9 दिसंबर काे हाेने जा रही है। शादी को लेकर 25 हजार पत्रिका बंट चुकी हैं। लाभ मंडपम् गार्डन में होने वाली शादी को लेकर हमारी तैयारी हो चुकी थी। शादी में बड़ी संख्या में परिचित शामिल होने वाले थे, लेकिन शहर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। ऐसे में हमें आगे आकर महामारी से लड़ना होगा। इसी काे ध्यान में रखते हुए बेटे के 4 से 11 दिसंबर तक आयोजित होने वाले समारोह में स्नेह भोज और मांगलिक आयोजन काे निरस्त कर दिया गया है।

एक माह से चल रही थी तैयारियां

विधायक शुक्ला के अनुसार विवाह की तैयारी और निमंत्रण का कार्य एक माह से चल रहा था। इस बीच हाल में कोरोना का प्रकोप देश में एक बार फिर बढ़ गया है। अनेक लोग संक्रमित हो रहे हैं, जिसके मद्देनजर परिवार ने तय किया है कि कोविड-19 गाइड-लाइन के अनुसार सिर्फ परिवार द्वारा विवाह की रस्में निभाई जाएंगी। विधायक ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपनी बधाइयां और शुभकामनाएं सोशल मीडिया के माध्यम से देकर वर-वधु को आशीष दे सकते हैं।

शुक्ला ने कहा कि जल्द ही वैक्सीन आने वाली है, तब तक सावधान रहना होगा। हम सब मिलकर कोरोना से जंग जीतेंगे और स्नेह भोज का आयोजन महामारी समाप्त होने पर फिर से किया जाएगा। उन्होंने और परिवार ने उन सभी लाेगाें ने क्षमा भी मांगी है, जिन्हें वे समाराेह में आमंत्रित नहीं कर पा रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.