Sun. Nov 27th, 2022

MP : सीएम हाउस के सामने पॉलिटेक्निक चौराहे पर बने मोबाइल टावर चढ़ी लड़की

Share

भोपाल .  भोपाल में छेड़छाड़ से परेशान एक युवती सीएम हाउस के सामने पॉलिटेक्निक चौराहे पर बने एक मोबाइल टावर पर चढ़ गई. युवती का आरोप है कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाय पुलिस उस पर और उसके परिवार पर रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बना रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को टावर से सुरक्षित उतारा और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया. युवती ने बताया कि मैंने अपने साथी जमाल खान के कहने पर आकाश नाम के युवक को 60 हजार उधार दे दिए थे. जब मैंने पैसे मांगे तो आकाश ने मेरे पैसे नहीं लौटाए. एक दिन आकाश ने मुझे पैसे लौटाने के बहाने वीआईपी रोड पर बुलाया और मेरे साथ अश्लील हरकत की. मेरी शिकायत पर पुलिस ने आकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. घटना की सूचना मिलने के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा और सदस्य संगीत शर्मा भी थाने पहुंचीं.

रिपोर्ट वापस लेने का दबाव
युवती ने बताया कि पुलिस कई दिन बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई. आरोपी खुद होमगार्ड में जवान है और उसकी मां पुलिस मुख्यालय में सब इंस्पेक्टर. इसलिए पुलिस हम पर रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बना रही है. जहांगीराबाद पुलिस और कोहेफिजा पुलिस बार-बार पूछताछ के बहाने हमें धमका रही है. इस मामले की जांच करने वाली अधिकारी सब इंस्पेक्टर भी फोन करके हमें रिपोर्ट वापस लेने के लिए धमका रही है. हमें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है. युवती ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से परेशान होकर मैं मोबाइल टावर पर न्याय के लिए चढ़ गई.

मां के इलाज के लिए रखे थे पैसे
एडिशनल एसपी राम सनेही मिश्रा ने बताया कि इस मामले में सभी पक्षों की बात सुनी जा रही है. किसी के साथ अन्याय नहीं होगा. युवती ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसने मां की डायलिसिस के लिए 60 हजार रुपए रखे थे. इन्हीं पैसों को उसने आरोपी आकाश को दिया. पुलिस सभी तत्वों को जांच करेगी. मिश्रा ने यह भी कहा कि मामला कोहेफिजा थाने का है. इसलिए इस पूरे मामले की जांच में कोहेफिजा पुलिस की मदद ली जाएगी. किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा.

महिला आयोग की अध्यक्ष भी पहुंचीं थाने
महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा और सदस्य संगीता शर्मा ने बताया कि पुलिस महिला अपराधों को गंभीरता से नहीं ले रही है. सीएम हाउस के सामने एक युवती टावर पर चढ़कर खुदकुशी की कोशिश करती है. यह सरकार के लिए शर्मसार करने वाली घटना है. पुलिस को तत्काल इस मामले में एक्शन लेना चाहिए. शोभा ओझा ने बताया कि हमने पुलिस से मांग की है कि इस मामले में आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.