Sun. Dec 4th, 2022

MP : BJP नेता हुए बेलगाम, ​​​​​​​रीवा में समारोह में 300 लोग, मंच पर भाजपा के 2 विधायक

Share

रीवा। बीजेपी नेता बेलगाम हो रहे हैं। दमोह में उपचुनाव के दौरान जगह जगह भीड़ जमा करने पर सोशल मीडिया पर जमकर किरकिरी हो रही है लेकिन कोई असर देखने को नहीं मिल रहा। रीवा के भाजपा नेताओं तक नहीं पहुंच पाया है। नहीं, तो लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू में रात 10 बजे 300 लोगों की भीड़ एक जगह नहीं जुटाते। कार्यक्रम में भाजपा के दो विधायक भी मंच की शोभा बढ़ा रहे थे। पास में ही गायन मंडली भी बैठी थी। विवाद बढ़ा तो कलेक्टर और एसपी ने अपने स्टाफ को भेजा। खानापूर्ति के लिए आयोजक पर FIR दर्ज की गई।

शनिवार रात रीवा शहर के भाजपा नेता हीरेंद्र प्रताप सिंह मझियार हाउस ने मैरिज गार्डन स्वयंवर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन विंध्य की गायिका मणि माला सिंह के जन्मदिन पर पुस्तक विमोचन का कार्यक्रम रखा गया था।कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी। ऊपर से 50 की जगह 300 लोग कार्यक्रम में शिरकत किए। मंच पर भाजपा के सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी और सिरमौर विधायक दिव्य राज सिंह मंचासीन रहे। यह हाल तब है, जब रीवा में शनिवार को 95 संक्रमित मिले। एक सप्ताह के अंदर 500 मरीज मिले चुके हैं।

शनिवार की रात 10 बजे कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी राकेश सिंह को कार्यक्रम की जानकारी मिली। अफसरों ने तहसीलदार को मौके पर भेजा। मौके पर गीत-संगीत चल रहा था। तहसीलदार को कई लोग बिना मास्क के दिखे। सोशल डिस्टेंसिंग के तार तार दिखी। पैलेस में थर्मल स्क्रीनिंग तक की व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में एसपी के निर्देश पर अमहिया थाना प्रभारी उप निरीक्षक शिवा अग्रवाल ने कार्यक्रम आयोजक हीरेन्द्र प्रताप सिंह पर धारा 188 महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही एसपी ने कहा है कि पैलेस संचालक के पर भी मामला दर्ज किया जाएगा।

ऐसे लगी कार्यक्रम की भनक
सबसे पहले आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी प्रमोद शर्मा ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसके बाद प्रशासन कार्रवाई के लिए आगे आया। रविवार को सोशल मीडिया पर भाजपा नेताओं के खिलाफ लोगों ने अपनी भड़ास निकाली। इस संबंध में भाजपा के दोनों विधायकों से बात करने की कोशिश की गई तो दोनों के मोबाइल स्वीच ऑफ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.