Sun. Nov 27th, 2022

T 20 वर्ल्ड कप के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं नटराजन, कप्तान कोहली क्या बोले नट्टू के बारे में

Share

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में डेब्यू करते ही टी नटराजन इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो गए हैं. तीन मैचों की सीरीज में नटराजन ने ना सिर्फ 6 विकेट लिए बल्कि वह भारत के सबसे किफायती गेंदबाज भी साबित हुए. नटराजन के इस शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट कोहली उनके मुरीद हो गए हैं और उन्हें अगले साल होने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के लिए बेहद ही अहम खिलाड़ी बताया है.

कोहली ने कहा, ”नटराजन के बारे में बात करने की सबसे ज्यादा जरूरत है. मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को हमने ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में आराम देने का फैसला किया. लेकिन नटराजन ने इन दिग्गज गेंदबाजों की अनुपस्थिति में अच्छी जिम्मेदारी निभायी और दबाव की परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी की.”

वर्ल्ड कप में अहम साबित होंगे नटराजन
विराट कोहली ने नटराजन को काफी मेहनत करने वाला खिलाड़ी बताया है. उन्होंने कहा, ”यह बेजोड़ है क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने शुरुआती मैचों में खेल रहा है. वह बेहद धैर्यवान, विनम्र और कड़ी मेहनत करने वाला खिलाड़ी लग रहा है. वह जानता है कि वह क्या कर रहा है.”
भारत को अगले साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. कोहली ने कहा, ”मुझे विश्वास है कि वह अपने खेल पर कड़ी मेहनत करना जारी रखेगा और बेहतर गेंदबाज बनता जाएगा क्योंकि बायें हाथ का तेज गेंदबाज किसी भी टीम के लिये महत्वपूर्ण होता है. अगर वह इस तरह से गेंदबाजी करना जारी रखता है तो अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले यह हमारे लिये बहुत अच्छी बात होगी.”
टीम इंडिया लिमिटिड ओवर सीरीज में अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बिना ही मेजबान पर उतरी थी. इसके बावजूद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात देकर वनडे सीरीज की हार का बदला लिया. 17 दिसंबर से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.