Mon. Oct 3rd, 2022

अहमदाबाद में टेक्‍सटाइल गोदाम में आग लगने से धमाका, 9 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार दोपहर को एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने व विस्फोट से बगल ही बने टेक्‍सटाइल गोदाम की छतें धराशायी हो गईं और आग गोदाम तक जा पहुंची। गोदाम में 24 कर्मचारी काम कर रहे थे, जिनमें से 9 की मौत हो गई। वहीं, 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मलबे में दबने के चलते हुईं मौतें
सभी मौतें 4 गोदामों की छतों के मलबे में दबने के चलते हुईं। अन्य घायल कर्मचारी भी मलबे के चलते तेजी से भाग नहीं सके और लपटों की चपेट में आकर झुलस गए। केमिकल फैक्ट्री व इसके बाद गोदाम में लगी आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियां लगानी पड़ गईं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

केमिकल फैक्ट्री में हुए 5 ब्लास्ट
मिली जानकारी के अनुसार नानूभाई एस्टेट की केमिकल फैक्ट्री में एक के बाद एक 5 ब्लास्ट हुए। इन धमाकों से बगल ही बने कपड़े के गोदाम की छतें धराशायी हो गईं और वहां भी आग की लपटे जा पहुंची। गोदाम में करीब 24 लोग थे, जिनमें से अधिकतर मलबे की चपेट में आ गए। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण आग लगी। कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.