Tue. May 24th, 2022

कानपुर : 2 हजार महिलाओं से दोस्ती, मोबाइल में 65 युवतियों के अश्लील वीडियो मिले

कानपुर। कानपुर क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया पर महिलाओं और लड़कियों से दोस्ती करने के बाद उनका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करने वाले शातिर को दबोच लिया है। उसके पास से 65 से ज्यादा महिलाओं के अश्लील वीडियो और 1000 से ज्यादा अश्लील तस्वीरें बरामद हुई हैं। जांच में सामने आया है कि जलालाबाद का रहने वाले शेखर सुमन सोशल मीडिया पर दो हजार से ज्यादा महिलाओं के संपर्क में था। वह संस्कृत में स्नातक है।

27 से ज्यादा महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई
कानपुर साइबर सेल में बीते तीन महीने में 27 से ज्यादा महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई थी। सभी का एक ही आरोप था कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक युवक ने पहले उनसे दोस्ती की और फिर उनका निजी फोटो और वीडियो हासिल करके सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर किसी से एक लाख तो किसी से 2.50 लाख तो किसी से 5 लाख की डिमांड कर रहा है।
कइयों ने तो बदनामी के डर से शातिर के खाते में रुपए भी ट्रांसफर कर दिए थे। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने ब्लैकमेल करने वाले युवक को दबोच लिया। उसके मोबाइल की जांच की गई तो पुलिस अफसर भी चौंक गए। शातिर के पास 65 से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं के अश्लील वीडियो मिले हैं।
एडिश्नल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि युवक से पूछताछ चल रही है। शातिर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर दो हजार से ज्यादा महिलाओं और छात्राओं के संपर्क में था।

सोशल मीडिया पर दोस्ती और फिर ब्लैकमेलिंग

फेसबुक पर लड़कियों से लड़की बनकर करता था दोस्ती
फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कई नामों से बना रखी है आइडी
दोस्ती होने के बाद वाट्सएप नंबर लेकर करता था चैटिंग
चैटिंग के दौरान कई लड़कियों के बनाए अश्लील वीडियो
रोजाना 150 से 200 लड़कियों को करता था मैसेज
सैकडों लड़कियों से चैटिंग के सबूत मिले

क्राइम ब्रांच ने शिकायत की जांच करते हुए शाहजहांपुर के थाना जलालाबाद निवासी 28 साल के शेखर सुमन को गिरफ्तार किया है। शेखर सुमन रोजाना करीब डेढ़ से दो सौ लड़कियों को मैसेज करके चैट करता है। उसने फेसबुक पर अंकुर गुप्ता, आयुष अग्रवाल, अंकुर ओमर, नेहा अग्रवाल, सौम्या ओमर आदि के नाम से आईडी बना रखी है। अंकुर ओमर नाम से जो एकाउंट बना है बस उसमें ही इसकी असली फोटो लगी है बाकी में लड़कियों की फर्जी फोटो लगा रखी है। अंकुर शेखर का निक नेम है।

कई राज्यों की लड़कियों को दिया झांसा
कानपुर नगर के कल्याणपुर थाने में लिखा गया मुकदमा तो एक बानगी मात्र है। सौरभ ने इसके अलावा आगरा, शाहजहांपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, प्रयागराज के साथ ही दिल्ली, मुंबई, झारखंड, उत्तराखंड आदि राज्यों की लड़कियों से यह रोजाना चैट करके उन्हें अपने झांसे में ले रहा था।

संस्कृत विश्वविद्यालय से स्नातक है शेखर
सैकड़ों लड़कियों को अपने झांसे में फंसा चुका शेखर शाहजहांपुर के एक संस्कृत महाविद्यालय से स्नातक है। उसे यह आइडिया अपने एक दोस्त सत्यम अवस्थी से मिला। शेखर के मुताबिक सत्यम भी इसी प्रकार लड़कियों से दोस्ती करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *