Fri. Apr 16th, 2021

धोनी के फार्म की सब्‍ज‍ियां मार्केट में उतरीं, सस्‍ते दामों में बिके ऑर्गेनिक टमाटर और गोभी

रांची। क्रिकेट में शानदार पारी खेलने के बाद अब महेंद्र सिंह धोनी एक मंझे हुए खिलाड़ी के तरह ही फार्म बिज़नेस में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे हैं. धोनी के फार्म में उगाई गई ऑर्गेनिक सब्जी अब मार्केट में बिक रही है और ग्राहकों को पसंद भी आ रही हैंं.
मार्केट शेयरिंग के लिए धोनी मंझे बिजनेसमैन के तरह पेनेट्रैटिंग प्राइस पर भरोसा करते दिख रहे हैं. पेनेट्रैटिंग प्राइस का मतलब है शुरुडेली मार्केट में राजधानी रांची का होलसेल सब्जी मार्केट है. यहां फल मंडी से थोड़ा से आगे ये धोनी का कियोस्क है जिसमें उनके फार्म में उगाई गईं सब्जियों की बिक्री हो रही है.आत में कि‍सी भी प्रॉडक्‍ट को बाजार भाव से सस्‍ता बेचना. ऑर्गेनिक होते हुए भी उनके फार्म के गोभी और दूसरी सब्जियां बाजार की सब्जियों से सस्ती हैं.
गोभी सिर्फ 10 रुपये प्रति किलो जबकि टमाटर सिर्फ 30 रुपये किलो बिक रहा है. होलसेल मात्रा में लेने पर ये और सस्ता मिलेगा. लिहाज़ा मार्केट में सब्जियों का रिस्पांस अच्छा है. दुकानदार अरशद आलम ने बताया कि सब्जियां ऑर्गेनिक हैं तो भी ग्राहक को भा रही हैं. बड़ी बात ये है कि बाजार से यहां की सब्जियां सस्ती भी हैं. धोनी का टैग और सब्जियां को ब्रांड धोनी खास भी बना रही है. ये हम नहीं, खुद ग्राहक कह रहे हैं. जल्द ही बाजार में मटर, स्ट्रॉबेरी और कड़कनाथ अंडा भी धोनी के फार्म से उपलब्ध करवाया जाएगा. पूरे फार्म से लेकर बाजार के आउटलेट पर खुद धोनी ही नज़र रख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *