Wed. Jan 20th, 2021

IND vs AUS: टेस्ट टीम में शामिल हुए नटराजन, चोटिल उमेश यादव की जगह मिला मौका

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टी. नटराजन को टीम में शामिल किया गया है. तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. 33 साल के अनुभवी पेसर उमेश यादव बाकी दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे.

बीसीसीआई ने कहा कि उमेश यादव बाकी दो टेस्ट मैचों से पहले पूरी तरह उबर नहीं पाएंगे. उमेश और मोहम्मद शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे. मोहम्मद शमी भी चोटिल होने से बाहर हैं. बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया था. शमी को पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था.
29 साल के ‘यॉर्करमैन’ नटराजन ने मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा. उन्होंने एक वनडे और तीन टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन कर कुल 8 विकेट झटके. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नटराजन तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी के 20 मैच खेल चुके हैं और अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. रोहित शर्मा अपनी क्वारनटीन अवधि पूरी कर मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़ चके हैं. उन्होंने गुरुवार को अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया. उन्हें उपकप्तान बनाया गया है. मेलबर्न टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में चेतेश्वर पुजारा ने उपकप्तान थे.
उधर, उमेश यादव शुक्रवार को पिता बने. उनके घर नन्ही परी आई है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. बीसीसीआई ने लिखा- हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही मैदान पर उतरेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *