Wed. Feb 24th, 2021

ग्वालियर व्यापार मेला मेला 15 फरवरी से 15 अप्रैल तक चलेगा

ग्वालियर. इस वर्ष ग्वालियर व्यापार मेला पहली बार दो महीने तक चलेगा। मंगलवार को ग्वालियर आए एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण बोर्ड की 42 वीं बैठक में 15 फरवरी से 15 अप्रैल तक मेला लगाने की अधिकृत घोषणा की। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम, दंगल आदि पहले की तरह होंगे। इनमें कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

श्री सकलेचा ने कहा कि मेला की तैयारियों के लिए समय कम है लेकिन सभी लोग इसमें जुट जाएं और 15 फरवरी तक जितनी भी दुकानें तैयार हो सकती हैं, उनके साथ मेला शुरू करें। बुधवार से व्यापारियों को दुकानें लगाने के लिए कहा जाए। जिन व्यापारियों को पहले से दुकानें आवंटित हैं वे अपने स्टॉल तैयार करें। नए दुकानदारों को दुकान आवंटन 3 दिन बाद शुरू किया जाएगा।

साल में 6 मेले लगाएंगे : सकलेचा
बोेर्ड बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री सकलेचा ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में सालभर में 4 से 6 मेले आयोजित करने की प्लानिंग कर रही है। ऐसा होने से मेले की जगह का उपयोग होता रहेगा और व्यापारिक गतिविधियों का भी विस्तार होगा। उन्हाेंने बताया कि होली और दीपावली पर भी इस साल से यहां मेले आयोजित करने की तैयारी है। मेला संचालन के लिए काम के हिसाब से समितियां गठित करेंगे, जो सभी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *