Fri. Apr 16th, 2021

MP : पंचायत सचिव ने 30 हजार रु. घूस ली, बोला- CEO 15, APO, ईई, इंजीनियर 2 हजार देना है

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा में सरकारी योजना में रिश्वत लेकर तालाब खोदे जा रहे हैं। रिश्वत लेने का एक VIDEO सामने आया है। इसमें पंचायत सचिव और रोजगार सहायक किसान से 15 हजार की रिश्वत लेते दिख रहा है। घूस लेने के बाद सचिव कहता है- ‘अल्लाह कसम, मैं अपने लिए रिश्वत नहीं ले रहा हूं। जनपद पंचायत सीईओ 15 हजार, फोटो अप्रूव करने के लिए APO के 1 हजार, इंजीनियर 2 हजार, ईई और एई 1-1 हजार रुपए लेगा।’ घूसखोरी का यह VIDEO गांव के ही किसानों ने बनाया है। आरोपी घूस के 15 हजार रुपए पहले ही ले चुका है।

सिरोंज जनपद के तरवरिया पंचायत के किसान सौरभ साहू ने वीडियाे के साथ SDM से शिकायत की है। उसने SDM को बताया कि सरकारी योजना में 3 लाख रुपए से उसके खेत में तालाब खोदा जाना है। पंचायत सचिव अमान खान और रोजगार सहायक छतरसिंह दांगी इसके लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत ली है। इसके बाद भी तालाब नहीं खुदवा रहे हैं। जब भी शिकायत करो, गाली देकर भगा देते हैं। इस मामले में एसडीएम अंजली शाह ने कहा- मामला गंभीर है। इसलिए जांच मैंने जनपद को नहीं भेजी है। खुद जांच करूंगी। शिकायत सही मिलने पर कार्रवाई होगी।

आचार संहिता लगी तो देरी होगी
किसानों ने जो वीडियो बनाया है, वह सिरोंज नगर परिषद का है। वहां अमान खान किसान सौरभ साहू से 15 हजार रुपए लेते दिख रहा है। वह कह रहा है, ‘अल्लाह जानता है। मेरा क्या कहने का मतलब है। अल्लाह कसम। मैं रिश्वत नहीं लेता। 15 हजार रुपए सीईओ को देना पड़ेगा और एक से दो हजार इंजीनियर, ईई, एई और एपीओ को देना होगा। आचार संहिता लगने वाला है। काम तो तुम्हारा होगा, लेकिन देरी होगी। जल्दी काम करना है तो रुपए देने होंगे। तुम लोगों के लिए मैं आगे आया हूं। मैं एक पैसा नहीं लेता। तुम लोग कभी 2 तो कभी ढाई हजार रुपए देते हो।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *