धूमधाम से हुई कुत्ते और कुतिया की शादी, जमकर नाचे लोग

Share on :

भोपाल। हमारे देश में शादी का बड़ा महत्व है. इसे सात जन्मों का साथ माना जाता है. लेकिन मध्य प्रदेश के पुछीकरगुवा गांव एक अजीबो-गरीब शादी हुई. जिसने हर किसी को हैरान और परेशान करके रख दिया. गांव वालों ने एक कुत्ते जिसका नाम गोलू है और एक कुतिया जिसका नाम रश्मि है, उनकी हिंदू रीति-रिवाज से शादी कराई. इस शादी में गांव के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और नाच-गाना भी जमकर हुआ.
मध्य प्रदेश के पुछीकरगुवा गांव के लोग कई दिनों से पानी की कमी से जूझ रहे थे. अपनी परेशानी को दूर करने के लिए उन्होंने कुत्ते और कुतिया की शादी करमहाराष्ट्र के नागपुर में 30 साल के एक युवक की मौत हो गई जिसे सेक्स के दौरान महिला ने कुर्सी से बांध दिया था. न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला शादीशुदा है और उसका युवक से अफेयर चल रहा था. महिला एक बच्चे की मां भी है. गुरुवार की रात साथ बिताने के लिए महिला और युवक एक लॉज में ठहरे थेवाई है. गांव के लोगों का मानना है कि अगर दो मूक जानवरों की शादी करवा दी जाए तो इंद्रदेव खुश हो जाते हैं.
निवाड़ी जिले के ग्राम पुछीकरगुआ निवासी मूलचंद नायक ने अपनी रश्मि नाम की डॉगी की शादी उत्तर प्रदेश के बकवा खुर्द निवासी अशोक यादव के गोलू नाम के कुत्ते के साथ हिंदू रीति-रिवाज अनुसार कराई गई. इसके साथ ही मूलचंद नायक और उनके परिजनों द्वारा नम आंखों से डॉगी रश्मि को विदाई की गई.
इतना ही नहीं शादी में 800 लोगों को भोज भी कराया गया था. गांववालों का मानना है कि इस शादी से उन लोगों की पानी की दिक्कत खत्म हो जाएगी. कुत्ते के मालिक अशोक यादव ने बताया कि गांव में पीने के लिए भी पानी नहीं है. कुत्ते के मालिक अशोक यादव का भी मानना है कि इस शादी से गांव के लोगों की पानी की समस्या खत्म हो जाएगी. उन्होंने बताया कि गांव में पीने के लिए भी पानी है.ऐसे में यहां कि महिलाओं बहुत दूर जाकर घंटों लाइन में लगकर पानी लाना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *