Wed. Jan 20th, 2021

MP: हेड कॉन्स्टेबल ने खुद के सीने पर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

धार  . मध्य प्रदेश के धार जिले के कुक्षी थाना क्षेत्र के तहत निसरपुर पुलिस चौकी में तैनात प्रधान आरक्षक ने बुधवार सुबह चौकी के माल खाने में कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
थाना प्रभारी कमल सिंह गहलोत ने बताया कि 55 साल के प्रधान आरक्षक राजकुमार रघुवंशी ने माल खाने में रखी राइफल से छाती के नीचे गोली मार ली. आवाज सुनकर वहां पर मौजूद दो पुलिसकर्मियों ने उसे निसरपुर के सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया. लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल बड़वानी के जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पारिवारिक तनाव के चलते उन्होंने इस तरह का कदम उठाया होगा. जांच के बाद ही घटना का सही कारण का पता चल पाएगा. पुलिस इस मामले क जांच कर रही है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. निसरपुर चौकी में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार रघुवंशी विगत दो साल से यहां पदस्थ थे. इसके पूर्व भी वे दो साल निसरपुर रह चुके थे. मूल रूप से वह भिड़ जिले के अशोकनगर के ग्रामीण इलाके के रहने वाले थे. उनकी उम्र लगभाग 55 साल थी. वर्तमान में वे निसरपुर चौकी में बने हुए सरकारी निवास में रहते थे. उनके साथ उनकी पत्नी बेटा बहू व दो पोते व पोती भी हैं. घटना के बाद से ही परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. परिवार के लोग भी यह समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर इस तरह की स्थिति क्यों आई. इधर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. प्रधान आरक्षक की मौत का कारण फिलहाल मालूम नहीं हो पा रहा है. वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. फिलहाल रघुवंशी का शव बड़वानी में है. वहां से शव पोस्टमार्टम के बाद निसरपुर लाया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *