Wed. Jul 6th, 2022

मां बनी अविवाहित युवती ने नवजात को झाड़ियों में फेंका, रो कीड़े काटने से हालत नाजुक

खंडवा.  खंडवा में एक अविवाहित युवती ने बीच सड़क पर नवजात को जन्म दे दिया। युवती को परिवार वाले गर्भपात कराने ले जा रहे थे। नवजात को झाड़ियों में फेंक गई। युवती का रास्ते में प्रसव देख ग्रामीणों को शंका हुई और वह रास्ते पर निकले तो झाड़ियों से नवजात की चीखें सुनाई दीं। उसे उठाया और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चे को कीड़े-मकोड़ें ने काट लिया था, उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

इधर, पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार सुबह 3 लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ जारी है। घटना गुरुवार देर शाम की पंधाना थाना क्षेत्र के गांव घाटाखेड़ी और देवनालिया के बीच की है। अविवाहित युवती गांव देवनालियां की है। गर्भपात के लिए परिजन उसे कहीं ले जा रहे थे, तभी रास्ते में गांव घाटाखेड़ी के नजदीक सियाबाबा बाबा फाटा के यहां प्रसव पीड़ा बढ़ गई तो यहां बने एक टीनशेड में रुक गए। जहां प्रसव के बाद नवजात को जन्म दिया और थोड़ी दूर जाकर उसे झाड़ियों में फेंक दिया।

प्रत्यक्षदर्शी बोला- शंका होने पर युवती को चेताया था कि नवजात को फेंकना मत

प्रत्यक्षदर्शी राहुल जमरे ने बताया, वह पंधाना पीएचसी पर स्वास्थ्यकर्मी के रूप में तैनात हैं। घाटाखेड़ी में रास्ते पर उसका मकान है। रात के 8 बजे एक बाइक सवार ने दरवाजा खटखटाया, दो लोगों के साथ एक महिला थी, वह तड़प रही थी। उन्होंने पेट्रोल मांगा तो मैंने उन्हें गांव से लाकर दिया। इतनी देर में उसने घर के बाहर रोड पर ही नवजात को जन्म दे दिया। थोड़ी देर में वह उसे छोड़कर जाने लगे।

मेरे पड़ोसी ने बताया कि युवती अविवाहित है। हमने उन्हें रोका और नवजात को ले जाने का कहा। चेतावनी भी दी कि यदि इसे कहीं फेंका तो पुलिस को बता देंगे। फिर थोड़ी दूर जाकर युवती ने नवजात को फेंकने की कोशिश की तो हमने देख लिया। फिर हम चिल्लाएं तो वह उसे लेकर चली गई।

कुछ दूर ले जाकर फेंक दिया

राहुल जमरे ने कहा कि मुझे और पड़ोसी को शक था कि कहीं वह उसे फेंक न दें। दो-चार ग्रामीणों को बुलाया और रात के अंधेरे में पैदल निकल पड़े। थोड़ी दूर जाकर नवजात के राेने की आवाज सुनाई दी। नजदीक जाकर देखा तो कीड़े-मकोड़ें शरीर पर चढ़ गए थे। गांव की आशा अनिता जमरे को बुलाकर शरीर साफ करवाया। पुलिस को सूचना दी। फिर पुलिस ने नवजात को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया। जहां उसे जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *