Tue. Oct 4th, 2022

सूदखोरी:15 हजार के बदले 3500 रुपए रोज का ब्याज, परेशान छात्र जहर खाकर पहुंचा एसपी ऑफिस

उज्जैन। उज्जैन में खाराकुंआ थाना क्षेत्र स्थित गोपाल मंदिर के पास रहने वाले छात्र यश सोनी पुत्र गोपाल सोनी ने सूदखोरों की धमकी से परेशान होकर जहर खा लिया। रविवार सुबह जहर खाने के बाद वह पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गया। जहां से उसे जिला अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आईसीयू में भर्ती यश ने बताया कि “मैंने करीब 25 दिन पहले दो तालाब निवासी सागर यादव और अमन मालवीय, दीपेश लाला, अंकित लाला, शक्ति से 10 से 15 हजार रुपए उधार लिए थे। इसके एवज में उन्हें ब्याज भी देता था। कुछ दिनों से वो लोग ब्याज बढ़ा कर पैसा देने का दबाव बनाने लगे। आज सुबह फोन कर बुला रहे थे। धमकी दे रहे थे कि पैसे नहीं दिए, तो कल से साढ़े तीन हज़ार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से ब्याज देना होगा। इसी से परेशान होकर घर में ही दीमक मारने वाला कीटनाशक खा लिया।”

यश ने बताया कि जहर खाने की जानकारी मिलते ही उसकी मां उसे एसपी ऑफिस लेकर पहुंच गई। जहां पुलिस अधिकारियों को पूरी बात बताई। पुलिस ने उसे तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद परिजन ने निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया।

दूसरा सूदखोर 35 हजार के बदले मांग रहा था 5 लाख
यश के पिता गोपाल सोनी के मुताबिक यश एक कॉलेज से बीए कर रहा है। यश ने पहले बताया था कि उसने किसी सागर यादव नाम के शख्स से 35 हजार रुपए उधार लिए थे। इसके बदले में वो 5 लाख रुपए मांग रहा था। उसी की उधारी चुकाने के लिए उसने आरोपियों से रुपए लिए थे।

छात्र को इतने पैसों की जरूरत क्यों?
एक छात्र को इतने पैसों की जरूरत क्यों पड़ी, इस सवाल पर गोपाल सोनी का कहना है कि उन्हें इस बारे में ज्यादा पता नहीं है। फिर भी हो सकता है कि आजकल मोबाइल के जमाने में खर्च पूरा करने के लिए पैसे लेने पड़ गए होंगे, लेकिन हालात इतने बिगड़ जाएंगे, नहीं पता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.