नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी, प्रत्याशी चयन के लिए समितियां

Share on :

भोपाल । नगरी निकाय चुनाव के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके तहत सोमवार को पार्टी ने नगर निगमों के लिए प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। भोपाल में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, इंदौर में डॉक्टर विजय लक्ष्मी साधो, जबलपुर में हिना कांवरे और ग्वालियर में बृजेंद्र सिंह राठौर को प्रभारी बनाया गया है। सभी निकायों में प्रत्याशी चयन के लिए स्थानीय स्तर पर समितियां गठित की गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि समितियां पैनल बनाने की जगह एक नाम का चयन करके प्रदेश कांग्रेस को भेजें।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर और संगठन महामंत्री राजीव सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रत्याशी चयन के लिए जिला स्तर पर समिति बनाई है। इसका अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष को बनाया गया है। समितियां स्थानीय स्तर पर सभी पहलुओं को देखते हुए सर्वसम्मति से एक नाम तय करके प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अनुमोदन के लिए भेजेंगी। समिति में जिले के सभी विधायक युवा कांग्रेस सेवादल महिला कांग्रेस भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के अध्यक्ष के अलावा प्रदेश कांग्रेस द्वारा मनोनीत प्रभारी सह प्रभारी सदस्य रहेंगे लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी और विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों को भी समिति में रखा गया है।

संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मध्य प्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक 16 दिसंबर से 19 दिसंबर तक प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे भोपाल, जबलपुर, रीवा और सागर संभाग मुख्यालय पर जिला कोंग कमेटी के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान संगठन और नगरीय निकाय चुनाव को लेकरफीडबैक लिया जाएगा।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 12 नगर निगमों के लिए प्रभारी और सह प्रभारी मनोनीत किए हैं। मुरैना के लिए प्रियव्रत सिंह को प्रभारी और रश्मि पवार को सह प्रभारी बनाया है। इसी तरह सागर नगर निगम के लिए पीसी शर्मा प्रभारी और मनीष दुबे सह प्रभारी, रीवा नगर निगम के लिए हर्ष यादव प्रभारी और जमुना मरावी सह प्रभारी, सतना नगर निगम के लिए तरुण भनोत प्रभारी और पदमा शुक्ला सह प्रभारी, कटनी के लिए कमलेश्वर पटेल को प्रभारी और पुष्पा बिसेन को सह प्रभारी, छिंदवाड़ा के लिए सुखदेव पांसे को प्रभारी और नेहा से को सह प्रभारी, देवास के लिए उमंग सिंघार को प्रभारी और यास्मीन शेरानी को सह प्रभारी, बुरहानपुर नगर निगम के लिए सुरेंद्र बघेल को प्रभारी और छाया मोरे को सह प्रभारी मनोनीत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *