भोपाल से बालाघाट जा रही बस 300 मीटर नीचे खाई में गिरी

Share on :

भोपाल. भोपाल से बालाघाट जा रही बस हादसे शिकार हो गयी। हादसा मुलताई-छिंदवाड़ा रोड के लावा घोघरी जंगल में हुआ है. बताया जा रहा है कि जंगल में बस सड़क से 300 मीटर अंदर खाई में फंसी हुई है. जानकारी मिलते ही कृषि मंत्री कमल पटेल ने छिंदवाड़ा जिले के लावा घोघरी थाने के प्रभारी राकेश भारती को मदद के लिए भेजा. बताया जाता है कि हादसा बस का टायर फटने से हुआ.

उधर झाबुआ में भी बस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है. हादसे में 70 घायल हैं. उत्तर प्रदेश के बनारस से गुजरात के सूरत जा रही बस जब देर रात माछलिया घाट से गुजरी तो बस का संतुलन बिगड़ गया और वह पुलिया से नीचे जा गिरी. बस में काम की तलाश में गुजरात जा रहे लोग सवार थे. बस में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी थे.

लोगों को कांच तोड़कर निकाला गया
बस से आ रही चीख-पुकार सुनकर पास से गुजर रहे लोगों ने 108 एबुंलेंस को बुलाया. लोगों को निकालने के लिए बस के कांच तोड़ने पड़े. उन्हें तुरंत झाबुआ जिला अस्पताल और रामा सामुदायिक केंद्र पहुंचाया गया. बस में सवार कुछ लोगों का आरोप है कि ड्राइवर और उसका साथ पूरे रास्ते शराब पीते हुए आए. हर ढाबे पर उन्होंने शराब पी और इससे वे बस संभाल नहीं पाए. इस वजह से उन्हें पुलिया भी नहीं दिखी और उन्होंने बस पलटा दी.

तीन गुना ज्यादा थे यात्री

हादसे को लेकर लोगों का कहना है कि यूपी से बड़ी संख्या में लोग रोजगार की तलाश में पलायन कर रहे हैं. इस समय परिवहन के साधन कम हैं, इसलिए बस मालिक उनकी मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं. लोगों ने बताया कि बस में जगह थी 36 लोगों की, जबकि थे 90 लोग. बताया जाता है कि माछलिया घाट पर अक्सर हादसे होते हैं. यहां घंटों लंबा जाम लगा रहता है. दरअसल ये घाट अधूरा है और इस पर बनी पुलिया जर्जर हो चुकी है. कई बार शिकायत के बाद भी नेशनल हाई वे ऑथोरिटी पुलिया निर्माण नहीं कर पा रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *