Sat. Oct 23rd, 2021

‘हैप्पी बर्थडे, मोदी जी’, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को दी कुछ इस अंदाज में बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (Prime Minister Narendra Modi) यानी 17 नवंबर को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. साल 1950 में इसी तारीख को उनका जन्म हुआ था और वे इस बार 72वें साल में प्रवेश कर रहे हैं. उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी नरेंद्र मोदी ऊर्जावान बने हुए हैं.

वहीं इस मौके पर देशभर के तमाम नेता उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “Happy birthday, Modi ji.”
वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया (Social Media) पर कई लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी ट्वीट कर पीएम को उनके खास दिन की बधाई दी है. अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, “मोदी जी ने सुरक्षा, गरीब-कल्याण, विकास व ऐतिहासिक सुधारों के समांतर समन्वय का अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया है. पीएम मोदी जी के संकल्प व समर्पण ने देशवासियों में एक नई ऊर्जा व आत्मविश्वास पैदा किया है, जिससे आज देश नित नए कीर्तिमान स्थापित कर आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर है.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मिदन को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता ऐतिहासिक बनाने में जुटे हैं. इसके लिए कई तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं. संस्कृति मंत्रालय 17 सितंबर से प्रधानमंत्री को मिले उपहारों और स्मृति-चिन्हों की ई-नीलामी आयोजित करने जा रहा है. इस नीलामी से मिलने वाली राशि नमामि गंगे मिशन को दी जाएगी.

बीजेपी इस दिन को बनाना चाहती है एतिहासिक
वहीं बीजेपी आज ज्यादा से ज्यादा संख्या में Covid-19 वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) का रिकॉर्ड बनाना चाहती है. इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए पार्टी ने हेल्थ वॉलेंटियर्स को यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया है कि आज एक दिन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके. भारत ने इससे पहले एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा COVID-19 टीके लगाने का रिकॉर्ड कायम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *