Sun. Sep 25th, 2022

MP : कृषि मंत्री पटेल की विवादास्पद टिप्पणी, कमलनाथ सत्ता जाने के बाद सठिया गए

उज्जैन । मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने उज्जैन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। वे अपने जन्मदिन पर बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन पहुंचे थे। मंत्री ने कहा कि सत्ता जाने के बाद कमलनाथ और जीतू पटवारी समेत पूरी कांग्रेस सठिया गई है। कमलनाथ छिंदवाड़ा के कुएं के मेंढक हैं। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बैंड बजाने का काॅलेज, ढोर चराने का ट्रेनिंग सेंटर खोला है। अब सभी कांग्रेसी बेरोजगार हो गए हैं, इसलिए कमलनाथ के साथ छिंदवाड़ा जाकर बैंड बजाने और ढोर चराने की ट्रेनिंग लेकर अपनी बेरोजगारी को दूर करें।

मंत्री पटेल 59 जन्मदिन पर उज्जैन पहुंचे। यहां नागझिरी स्थित होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर का जायजा लिया। ट्रेनिंग सेंटर में प्रदेशभर से महिला होमगार्ड सैनिक ट्रेनिंग लेने आईं हैं। होमगार्ड सैनिकों को सेवा भावी बताते हुए कहा- बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने आया था। बाबा से प्रार्थना की है कि मैं स्वस्थ रहूं, जिस जिम्मेदारी को मुख्यमंत्री ने मुझे दिया है, उसे अच्छे से निभा सकूं। जो महिलाएं आपदा प्रशिक्षण का प्रशिक्षण लेने आई हैं। उन्हें शुभकामनाएं देने आया हूं। अपने और अपने परिवार के लिए तो जीव-जंतु, पशु-पक्षी भी जीते हैं। जो समाज और राष्ट्र के लिए जीए, उसी का जीवन सार्थक होता है। ये महिलाएं यहां अपना जीवन सार्थक करने आई हैं। पटेल ने कहा कि सबसे अधिक मेहनत अगर कोई करता ही तो हमारे होमगार्ड के भाई और बहन हैं।

कमलनाथ और पटवारी पर साधा निशाना
पटेल ने कहा कि कमलनाथ किसानों के रुपए पर नाग की तरह बैठे थे, उनके बीमे की रकम जमा नहीं की थी, इसलिए किसानों को 2018 के बीमे की राशि नहीं मिल रही थी। शिवराज सरकार ने एक सप्ताह में रुपए जमा कर 30 लाख किसानों के खातों में 3100 करोड़ रुपए डाले।
पटेल ने कहा – जब से सत्ता गई जीतू पटवारी सठिया गए हैं। जीतू क्या कमलनाथ भी सठिया गए हैं। पूरे कांग्रेसी सठिया गए हैं। कमलनाथ ने 15 महीने में क्या किया। कमलनाथ मप्र के मुख्यमंत्री कभी नहीं रहे। वे सिर्फ छिंदवाड़ा के कुएं के मेंढक हैं। उन्हें छिंदवाड़ा के अलावा कुछ नहीं दिखता था। इसलिए बैंड बजाने का कॉलेज छिंदवाड़ा में खोला, ढोर चराने की ट्रेनिंग छिंदवाड़ा में दी जा रही है।

मंत्री बोले – मैं कमलनाथ, जीतू पटवारी से कह रहा हूं कि सभी कांग्रेसी एकत्रित हों। तुम सब बेरोजगार हो गए हो, तुम्हें सिर्फ कमलनाथ की कंपनी ही रोजगार देगी। इसलिए सब कांग्रेसी छिंदवाड़ा जाओ बैंड बजाने और ढोर चराने की ट्रेनिंग लो और अपनी बेरोजगारी दूर करो। अब तुम्हें सत्ता में आने का अधिकार नहीं है। तुम्हें जनता गलती से भी वोट नहीं देगी।
तुमने किसानों, महिलाओं, युवाओं, दैनिक वेतनभोगी के साथ ही बुजुर्गों तक को नहीं छोड़ा, सभी को धोखा दिया। इसलिए सबने मिलकर तुम्हें धक्का दिया। राहुल गांधी ने तुम्हें 10 दिन में हटाने का कहा था, वे तो नहीं कर पाए, लेकिन सिंधिया ने कर दिया। राहुल से ज्यादा सच्चे नेता तो सिंधिया हैं। इसलिए मैं सिंधिया और जो मंत्री पद छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सभी विधायकों का स्वागत करता हूं। जनता उन सभी को आशीर्वाद देगी, 28 की 28 सीटों पर कमल खिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.