Wed. Aug 10th, 2022

MP: झुग्गी का बिजली बिल आया हजारों में, ऊर्जा मंत्री देखने पहुंचे तो निकला 212 रुपये

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के भीम नगर की झुग्गी में रहने वाली एक महिला का बिजली का बिल 13 हजार से ज्यादा आया है. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के दखल के बाद इसमें सुधार किया गया और महिला को 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया.
दरअसल, भीम नगर की झुग्गियों में रहने वाली निर्मला बाई के पास 13 हजार से ज्यादा का बिजली बिल आया था. इतनी बड़ी राशि का बिल देखकर निर्मला बाई का माथा ठनका और उन्होंने इसकी शिकायत सीधे ऊर्जा मंत्री के बंगले पहुंचकर की. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बिजली का ये बिल देखकर हैरान रह गए और सीधे महिला को अपनी कार में बैठाकर उसकी झुग्गी पहुंच गए. इसके बाद कॉल कर बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को बुलवाया गया.
उर्जा मंत्री ने देखा कि महिला जिस झुग्गी में रहती है वहां ना तो टीवी है, ना फ्रिज और ना ही कूलर. रोशनी के नाम पर वहां एक बल्ब है. महिला ने मंत्री को बताया कि दो महीने पहले ही उनके घर मे बिजली का नया मीटर लगा है और ज्यादा खपत वाला कोई उपकरण ना होने के बावजूद ज्यादा बिल आया है.
मंत्री के कहने पर बिजली कर्मचारियों ने बिजली मीटर की जांच की तो पाया कि खपत के मुताबिक निर्मला बाई का बिजली बिल सिर्फ 212 रुपए बनता है. इसके बाद महिला को हाथों हाथ 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया. बिजली मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाए जिससे उन्हें बार-बार बिजली कार्यालय के चक्कर ना काटने पड़े और बिजली मीटर की अच्छी से जांच के बाद ही बिल दिए जाएं नहीं तो इससे विभाग की ही बदनामी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.