MP : दुल्‍हन की मांग में स‍िंंदूर भरते ही शादी रुकी, नाराज दूल्‍हा छोटी बहन का अपहरण कर भागा

Share on :

मुरैना। पुलिस प्रशासन द्वारा बाल विवाह रुकवाने से गुस्से में आये दूल्हे ने दूल्हन की नाबालिग बहन का अपहरण कर लिया. पुलिस ने नाबालिग बालिका का विवाह रुकवाने के साथ-साथ अपहृत बालिका को भी बरामद कर लिया है. इस घटना में सहयोग करने वाली महिला जो दूल्हे की रिश्तेदार है, को गिरफ्तार किया गया है जबकि दूल्हा फरार हो गया है.
मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्रान्तर्गत एक गांव में दलित नाबालिग बालिका का विवाह होने की सूचना मिलते ही सक्रिय हुये पुलिस प्रशासन व महिला बाल विकास विभाग ने रेस्क्यू किया. परिजनों को समझाइश देकर बालिका को थाने लाया गया. हालांकि इस जद्दोजहद के बीच दूल्हे ने नाबालिग दुल्‍हन की मांग में सिंदूर भर दिया. पुलिस व प्रशासन ने चिकित्सकीय परीक्षण कराकर बालिका को मुरैना के वन-स्टॉप सेन्टर में दाखिल करा दिया.
दरअसल, शादी रुकने से कुपित दूल्हा अपनी महिला रिश्तेदार के साथ लडक़ी वालों के यहां पहुंचा और नाबालिग बालिका की छोटी बहन को शादी करने के उद्देश्य से जबरन ले गया. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन ने तलाशी अभियान चलाकर अपहृत बालिका को बरामद कर लिया.
इस घटना में सहयोग करने वाली दूल्हे की रिश्तेदार महिला को भी पकड़ लिया है. पुलिस ने नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत पर से अपहरण तथा बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर फरार दूल्हे की तलाश शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *