Sat. Oct 23rd, 2021

MP : केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की पत्नी की चप्पलें समर्थकों ने धोयीं

दमोह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस को ‘समर्पण सेवा दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा है। दमोह में शुक्रवार को पौधरोपण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री की पत्नी की चप्पल में लगी कीचड़ को साफ करने के लिए एक साथ कई समर्थक आगे आ गए। समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री की पत्नी के पैरों से चप्पल निकाली और कीचड़ साफ कर लौटा दीं। पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है।

दमोह के बेलाताल तालाब में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल अपनी पत्नी पुष्पलता सिंह के साथ शामिल हुए। उनकी पत्नी ने भी पौधरोपण किया, लेकिन इस दौरान उनकी चप्पलों में कीचड़ लग गया। वहां मौजूद मंत्री के समर्थकों ने जैसे ही कीचड़ देखा तो तत्काल चप्पलों को पैरों से निकालकर अपने हाथ में ले लिया। इसके बाद पास के ही कुएं से पानी निकाला। चप्पलों पर पानी डालकर हाथ से साफ किया। हालांकि जिस समर्थक ने चप्पल से कीचड़ साफ किया, उसने ग्लब्स पहना था।

पटेल बोले- सभी पौधे जरूर लगाएं
स्वच्छता पर केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि तीन बिंदुओं पर सबको काम करना चाहिए। जल, जीवन मिशन समय से पहले पूरा हो जाना चाहिए। इसमें एक-एक व्यक्ति को तय करना होगा, इसमें सिस्टम ऐसा बने कि इसे समाज संचालित करे। दूसरा ODF प्लस। तीसरा संकल्प होना चाहिए। अपने जन्मदिन या पितरों की याद में वृक्ष जरूर लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *