Mon. Oct 3rd, 2022

सावधान .. शादी में सूट-बूट वाला चोर, 20 लाख के जेवर से भरा बैग ले भागा

इंदौर।  जिस होटल में पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक सुरेन्द्र पटवा के परिवार में शादी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेहमान थे, उसी होटल के एक अन्य हॉल में शादी समारोह से चाेर 20 लाख रुपए कीमत के जेवरों से भरा बैग ले उड़ा। लसूड़िया पुलिस ने गुड़गांव के CA पवन अग्रवाल की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया है। घटना बाइपास स्थित होटल शेरेटन ग्रेंड पैलेस में 2 जुलाई की रात 11.55 बजे हुई। रात 9 बजे परिजनों ने अग्रवाल को बैग दिया, जिसमें दुल्हन को देने के लिए करीब 20 लाख के जेवर और डेढ़ लाख रुपए रखे थे।

अग्रवाल ने बताया कि मैं रात 11.55 बजे ग्रुप फोटो के दौरान बैग स्टेज पर रखकर खड़ा हो गया। तीन मिनट बाद देखा तो बैग गायब था। मूलत: उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उनके जीजा ग्वालियर में किराना व्यापारी हैं। भांजी की शादी पचोर में रहने वाले एक परिवार में हुई है। दोनों परिवार ने तय किया कि इंदौर की एक अच्छी होटल में शादी करेंगे, इसलिए यहां पर आए थे।

शादी में शामिल होने के लिए अग्रवाल जब दोपहर 11 बजे होटल पहुंचे तो उनकी भी सघन जांच हुई। हवाला दिया गया कि यहां पूर्व मंत्री पटवा के परिवार में किसी की शादी है। यहां मुख्यमंत्री आने वाले हैं, इसलिए सख्ती है। शाम 6 बजे से शादी के कार्यक्रम शुरू हो गए। रात 9 बजे परिवार ने अग्रवाल को एक बैग दिया था।

पलक झपकते ही बैग गायब
अग्रवाल ने बताया कि रात 11.55 बजे जब पूरे परिवार का ग्रुप फोटो होने लगा तो मैंने बैग को स्टेज पर रखा और फोटो खिंचवाने के लिए खड़ा हो गया। तीन मिनट बाद देखा तो बैग वहां नहीं था। मुझे समझ आ गया कि कोई चोर घुसा हुआ है, लेकिन सोचने वाली बात यह थी कि जिस होटल में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान हैं, उसी होटल में चोर कैसे घुस गया? मुख्यमंत्री रात 8.30 बजे बाद जैसे ही होटल से निकले तो सारी सुरक्षा व्यवस्थाएं खत्म हो गईं। मैं तत्काल होटल प्रबंधन के पास पहुंचा। उनसे कहा कि बैग चोरी हुआ है। जल्दी CCTV कैमरे दिखाओ। उन्होंने अपनी सुरक्षा पॉलिसी का हवाला देकर फुटेज दिखाने से मना किया। मैंने बोला कि अभी कैमरे दिखा दाे तो दो शायद हम लोग चोर को पकड़ सकते हैं, लेकिन वे नहीं माने। आखिर हमने पुलिस बुलाई। सुबह 6 बजे पुलिस को फुटेज दिखाए गए, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

रात 10 बजे से शादी में मौजूद था सूट-बूट वाला चोर
अग्रवाल ने बताया कि हमने होटल में शूटिंग कर रहे हमारे कैमरामैन से वीडियो दिखाने काे कहा ताे चोर उसमें नजर आया। वह सूट-बूट पहनकर आया था। वह रात 10 बजे से शादी में शामिल था। जब वह बैग लेकर गया तो पहले बाथरूम में गया। वहां अपना कोट उतारा और उसी से बैग काे छिपाया। अग्रवाल ने होटल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्हाेंने चाेर के बारे में सुराग देने वाले काे 50 हजार का इनाम देने की भी बात कही है। उधर, पुलिस का कहना है कि CCTV फुटेज के आधार पर चोर की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.