Tue. May 24th, 2022

Tirupati Balaji : महिला ने मरने से पहले 9.2 करोड़ रुपए भगवान वेंकटेश्वर के नाम किए

आंध्र प्रदेश। आंध्र प्रदेश के तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर को 9.2 करोड़ रुपये का दान मिला है। महिला के परिवार ने 3.2 करोड़ रुपए के डिमांड ड्राफ्ट के साथ 6 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट दिए गए हैं। यह दान 76 साल की एक महिला भक्त ने दिया है, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। जानकारी के मुताबिक चेन्नई की डॉ. पर्वतम ने अपनी संपत्ति मंदिर के नाम की थी, जिनका निधन हो चुका है।

पेशे से डॉक्टर पर्वतम भगवान की बहुत बड़ी भक्त थीं। उन्होंने शादी नहीं की थी। वो हमेशा से अपनी प्रॉपर्टी मंदिर को सौंपना चाहती थीं। वे अपनी संपत्ति तिरुपति में बन रहे बच्चों के अस्पताल में देना चाहता थी। उनकी बहन रेवती विश्वनाथम ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) समिति के अध्यक्ष से अपील की कि दान की गई राशि में से 3.2 करोड़ रुपए चिल्ड्रन सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को दिए जाएं।

हर साल आता है करोड़ों का दान
तिरुपति वेंकटेश्वर मन्दिर प्रसिद्ध हिन्दू तीर्थ स्थल है। यह आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में है। हर साल यहां लाखों लोग दर्शन करने आते हैं। मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर या बालाजी (भगवान विष्णु) की प्रतिमा स्थापित है। पिछले साल इस मंदिर में 1 जनवरी 2021 से 30 दिसंबर 2021 तक दान पात्र में 833 करोड़ रुपए का दान आया। इसमें से 7235 किलो सोना देश के 2 बैंक और 1934 किलो सोना ट्रस्ट के पास रखा हुआ है। हर साल इस मंदिर के पास करीब 1000-1200 करोड़ का चढ़ावा आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *